PUBG Mobile लवर्स के लिए गुड न्यूज, एयरटेल के साथ वापस आने की तैयारी में गेम

Spread the love


नई दिल्ली
चाइनीज कनेक्शन और यूजर्स के डेटा की सिक्यॉरिटी से जुड़ी चिंता को देखते हुए सरकार की ओर से 200 से ज्यादा ऐप्स और गेम्स बैन किए गए हैं। इनमें शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप TikTok से लेकर पॉप्युलर बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile तक शामिल है। अब सामने आया है कि PUBG Mobile भारत में वापसी की तैयारी कर रहा है और इसके लिए टेलिकॉम कंपनी Airtel की मदद ले सकता है। Entrackr की रिपोर्ट में इससे जुड़े डीटेल्स शेयर किए गए हैं।

भारत में PUBG Mobile के करोड़ों डाउनलोड्स हुए थे और खासकर कोरोना वायरस लॉकडाउन में यह गेम खूब खेला जा रहा था। बैन लगने के बाद PUBG Mobile को बड़े यूजरबेस का नुकसान हुआ है और यही वजह है कि कंपनी एयरटेल से हाथ मिला सकती है। सामने आई रिपोर्ट में एक सोर्स के हवाले से कहा गया है, ‘PUBG Mobile टेलिकॉम ऑपरेटर एयरटेल के साथ बात कर रहा है। इससे साफ होता है कि बैटल रॉयल गेम PUBG भारत में लौटने की हर संभव कोशिश कर रहा है।’

पढ़ें: चाइनीज ऐप हुए बैन, हर काम के लिए ये हैं बेस्ट इंडियन ऐप

करना पड़ सकता है लंबा इंतजार
रिपोर्ट में कहा गया है कि PUBG भारत में कैंडिडेट्स के इंटरव्यू भी कर रहा है और 4 से 6 साल के एक्सपीरियंस वाले वर्कर्स की तलाश में है। हालांकि, PUBG और Airtel दोनों की ओर से इसपर कोई ऑफिशल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है। हालांकि साफ नहीं कि PUBG Mobile भारत में Google Play Store या फिर Apple App Store पर वापस कब लौटेगा। इसके लिए गेमर्स को अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

पढ़ें: केवल 5 आसान टिप्स, बढ़ जाएगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

साउथ कोरिया की कंपनी है PUBG
दरअसल, PUBG साउथ कोरिया की कंपनी है और इस गेम को वहीं डिवेलप किया गया है। चीन की कंपनी Tencent को इसके मोबाइल वर्जन के डिस्ट्रिब्यूशन का जिम्मा दिया गया था, जो इस गेम के चाइनीज कनेक्शन और भारत में बैन होने की वजह बना। इस गेम के बैन होने के बाद बेहतर ग्राफिक्स के साथ बैटल रॉयल एक्सपीरियंस देने वाला Call of Duty तेजी से पॉप्युलर हुआ है। लॉन्च होने के बाद पहले 20 दिन में ही इस गेम को 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *