PUBG Mobile India vs FAU-G: जानें दोनों गेम्स में क्या अंतर होगा?

Spread the love


नई दिल्ली।
मोबाइल पर बैटलग्राउंड या अन्य फाइटिंग गेम्स खेलने वालों के लिए PUBG बेस्ट गेम ऐप था, लेकिन भारत में उसे बैन किए जाने के बाद अब लोगों की निगाहें पबजी का देसी वर्जन माने जा रहे FAU-G पर टिकी हैं, जो आने वाले समय में लॉन्च होने वाला है। वहीं भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किए जाने की खबरें बार-बार आती रहती हैं। ऐसे में ये जानना जरूरी है कि क्या पबजी मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च किया जा सकता है और फौजी को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा? साथ ही ये भी जानना अहम है कि पबजी मोबाइल इंडिया और फौजी गेम में क्या अंतर है?

ये भी पढ़ें-फ्लिपकार्ट पर Poco Days sale में Poco X3 समेत इन मोबाइल्स पर बंपर छूट

पबजी में क्या होता था
भारत में बैन होने से पहले बैटल रॉयल गेम पबजी की दीवानगी लोगों के सर चढ़कर बोल रही थी। इस मोबाइल गेम के यूजर या तो अकेले या अपने दो या 4 दोस्तों के ग्रुप में बाकी ग्रुप्स के लोगों से अकेले या दोस्तों के साथ मिलकर लड़ते थे और जीत के बाद एक-एक करके अलग-अलग लीग्स में बैटलग्राउंड में अपना जलवा दिखाते थे। इस दौरान उन्हें तरह-तरह के हथियार मिलते थे और वो अपने पैसे लगाकर इन हथियार या बैटल वैन को मोडिफाइड और बेहतर बना सकते थे।

ये भी पढ़ें-रेकॉर्ड! FAU-G गेम के लिए पहले दिन ही 10 लाख लोगों ने प्ले स्टोर पर कराए रजिस्ट्रेशन

पबजी का भारत में दिखा था जलवा

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं
पबजी में लोग दुनियाभर के खिलाड़ियों के साथ बैटलग्राउंड में दो-दो हाथ करते थे। पबजी के इसी फॉर्मेट की वजह से लोगों में इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। हजारों यूजर्स ने अपने सैकड़ों-हजारों या लाखों रुपये इस गेम के दौरान फूंक दिए, जिससे पबजी पर अलग तरह का दबाव भी बना। हालांकि, भारत-चीन विवाद की सूरत में इस गेम ऐप को बैन कर दिया और पबजी के लाखों यूजर हाथ पर हाथ धड़े बैठे रह गए, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि पबजी मोबाइल इंडिया जल्द लॉन्च होगा और वो फिर से इस खतरनाक गेम का आनंद उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें-Excitel का धांसू ऑफर, 50 रुपये एक्स्ट्रा देकर स्पीड करें दोगुनी, देखें ब्रॉडबैंड प्लान्स

PUBG Mobile India vs FAU-G 2

जल्द आ रहा है पबजी का देसी अवतार

FAU-G कैसे खेलेंगे?
देसी पबजी माने जा रहे FAU-G यानी Fearless and United: Guard गेम में लोगों को FAU-G कमांडोज की स्पेशल यूनिट का हिस्सा बनना पड़ेगा। ये जांबाज आर्मी स्कवॉड की टोली होगी, जो बॉर्डर पर दुश्मनों से मुकाबला कर देश की रक्षा करेगी। फौजी की स्पेशल यूनिट के जवानों का समय-समय पर दुश्मनों से मुकाबला होगा और वे जान की बाजी लगाकर आतंकियों से देश को बचाएंगे। फौजी ऐप डिवेलपर का कहना है कि यह गेम भारतीय जवानों को समर्पित है, जो सीमा सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगाने में हिचकिचाते नहीं है।

ये भी पढ़ें-जानें PUBG Mobile भारत में लॉन्च होगा भी या नहीं, और होगा तो कब?



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *