Rekha Birthday: रेखा ने बताया था, उनसे प्यार की बात क्यों छिपाते हैं अमिताभ बच्चन

Spread the love


बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रेखा 66 साल की हो गईं लेकिन उनकी खूबसूरती, ग्रेस और जादू अभी भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। उन्होंने 1970 में फिल्म ‘सावन भादों’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद ‘नमक हराम’, ‘नागिन’, ‘जानी दुश्मन’ ‘सिलसिला’, ‘इजाजत’, ‘उमराव जान’, ‘खून भरी मांग’ और ‘जुबैदा’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में दीं। रेखा की जोड़ी सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन के साथ हिट रही। उनकी ऑफ स्क्रीन नजदीकी भी बेहद चर्चा में रही और आज तक लोग इसमें काफी दिलचस्पी लेते हैं।

अमिताभ बच्चन के सामने भूल जाती थीं डायलॉग्स

एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने बताया था कि अमिताभ बच्चन के सामने खड़े रहना आसान नहीं। अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए उन्होंने बताया था कि पहली फिल्म करते वक्त उनको देखकर वह अपने डायलॉग्स भूल जाती थीं।

जया बच्चन ने करवाई थी अमिताभ से मुलाकात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया और रेखा एक ही बिल्डिंग में रहती थीं। दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। रेखा जया को ‘दीदी भाई’ कहकर बुलाती थीं। जया उस वक्त अमिताभ बच्चन के साथ डेटिंग कर रही थीं। उन्होंने बिग बी को रेखा से मिलवाया था।

जब हर तरफ थी रेखा-अमिताभ के रिश्तों की सुगबुगाहट

एक वक्त था जब रेखा और अमिताभ बच्चन के इश्क के चर्चे सुर्खियों में थे। जया बच्चन इसको लेकर काफी परेशान थीं। शादीशुदा अमिताभ बच्चन के लिए रेखा जहां अक्सर अपने प्यार का इजहार करती रही हैं, वहां बिग बी हमेशा इस मामले में खामोश रहे। रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन ने भी इन खबरों को काफी अच्छी तरह हैंडल किया।

ऋषि कपूर की शादी में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं रेखा

नीतू सिंह- ऋषि कपूर की शादी में जया-अमिताभ साथ पहुंचे। रेखा शादी में थोड़ा देर से पहुंचीं। उन्होंने खूबसूरत साड़ी पहन रखी थी और बड़ी बिंदी लगा रखी थी। लेकिन एक चीज जिसने सबका ध्यान खींचा वो था रेखा की मांग का सिंदूर। उनका सिंदूर देखकर सबके मन में सवाल थे। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन काफी देर खुद को संभालती रहीं और आखिरकार रो पड़ीं।

रेखा ने बताई थी ये वजह

हालांकि रेखा से जब इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि वह शूटिंग से आ रही हैं, जिस वजह से सिंदूर लगा रह गया होगा। रेखा अब भी सिंदूर लगाती हैं और बताती हैं कि उनके शहर में सिंदूर लगाना फैशन है।

जरूरी नहीं दुनिया के सामने करें इजहार

1984 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में रेखा अमिताभ के रिश्ते पर खुलकर बोली थीं। अमिताभ बच्चन उनसे कोई रिश्ता होने से इनकार करते थे जबकि वह हमेशा खुलकर इजहार। इस पर रेखा ने कहा था, उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए? उन्होंने अपनी इमेज, अपने परिवार और अपने बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए ऐसा किया। मुझे लगता है कि यह बेहद खूबसूरत है। मुझे परवाह नहीं कि लोग क्या सोचते हैं। लोगों को उनके लिए मेरे प्यार और मेरे लिए उनके प्यार का पता क्यों होना चाहिए? मैं उनको प्यार करती हूं और वह मुझको बस।

पत्नी को हर्ट नहीं कर सकते अमिताभ

रेखा ने यह भी कहा था कि अगर उन्होंने प्राइवेट में ऐसा रिऐक्शन दिया होता तो मुझे निराशा होती। लेकिन क्या उन्होंने ऐसा किया? तो क्या फर्क पड़ता है, उन्होंने पब्लिक में क्या कहा। मिस्टर बच्चन पुराने विचारों के हैं। वह किसी को हर्ट नहीं करते। तो पत्नी को क्यों करेंगे?



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *