Reliance Jio का जलवा, दिसंबर 2020 में 4G डाउनलोडिंग स्पीड रही सबसे ज्यादा

Spread the love


नई दिल्ली।
Reliance Jio का भारत में जलवा है और इसके पीछे कई वजहें हैं, जिनमें एक वजह ये भी है कि बीते दिसंबर 2020 में Jio 4G Download Speed बाकी टेलिकॉम नेटवर्क की अपेक्षा सबसे ज्यादा रही। यह खुलासा टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की रिपोर्ट में हुआ है। जहां रिलायंस जियो दिसंबर 2020 में 4जी डाउनलोड स्पीड में अव्वल रही, वहीं 4G upload speeds के मामले में Vodafone अव्वल रही।

ये भी पढ़ें-HTC Desire 21 Pro 5G बेहतरीन खूबियों के साथ लॉन्च, देखें कीमत

हाल ही में TRAI के MySpeed app में डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड का पता चलता है, जो कि दिसंबर 2020 के डेटा हैं। माई स्पीड ऐप के जरिये यूजर अपने मोबाइल पर चल रहे इंटरनेट की स्पीड पता कर सकते हैं और इसी डेटा से किसी नेटवर्क की डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड के बारे में पता चलता है।

ये भी पढ़ें-
सैमसंग के बजट फोन Samsung Galaxy M02s की पहली सेल Amazon पर इस दिन

रिलायंस जियो का भारत में विशाल नेटवर्क

इन नेटवर्क का ये हाल
बीते दिसंबर 2020 में Reliance Jio की 4G download speed 20.2 Mbps रही। वहीं बीते नवंबर में यह स्पीड 20.8 एमबीपीएस की थी। जियो के बाद वोडाफोन की 4G download speed 9.8 Mbps और Idea की 8.9 Mbps थी। बीते नवंबर में वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड 9.8 Mbps और आइडिया की 8.8 Mbps थी। बीते दिसंबर में Airtel की 4जी डाउनलोडिंग स्पीड महज 7.8 Mbps थी, वहीं नवंबर में यह स्पीड 8.0 Mbps थी। ऐसे में एयरटेल की 4जी डाउनलोड स्पीड दिसंबर 2020 में कम हो गई।

ये भी पढ़ें-ओप्पो का फ्लैगशिप फोन Oppo Find X3 Pro मार्च में होगा लॉन्च, iPhone 12 जैसा कैमरा

Reliance Jio Highest 4G Download Speed December 2020 1

इस साल रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए बहुत कुछ करने वाली है

जल्द आएगी 5जी कनेक्टिविटी
दिसंबर 2020 में सभी नेटवर्क की 4जी अपलोडिंग स्पीड की बात करें तो वोडाफोन की 4जी अपलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा 6.5 Mbps रही। इसके बाद Idea की 6 Mbps, Airtel की 4.1 Mbps और Reliance Jio की 3.8 Mbps रही। आपको बता दूं कि रिलायंस जियो का फिलहाल भारत में काफी जलवा देखने को मिल रहा है और नए साल के मौके पर कंपनी ने अपने यूजर को सरप्राइज करते हुए सभी नेटवर्स पर फ्री वॉयस कॉलिंग वाली सुविधा फिर से शुरू कर दी। जल्द ही रिलायंस जियो भारत में 5G टेक्नॉलजी शुरू करने वाली है और इसके बारे में खुद मुकेश अंबानी ने बीते दिनों बताया था।

ये भी पढ़ें-खुशखबरी! आ रहे हैं Redmi के लैपटॉप, RedmiBook Pro 15 सीरीज की लॉन्चिंग जल्द



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *