Reliance Jio जल्द लॉन्च कर सकती है 4G ऐंड्रॉयड फोन

Spread the love


नई दिल्ली
सितंबर, 2020 के TRAI सब्सक्रिप्शन डेटा से पता चला था कि रिलायंस जियो को हर महीने नए यूजर्स मिलना कम हो गए हैं। ट्राई ने बताया था कि रिलायंस जियो की तुलना में भारती एयरटेल ने दोगुना सब्सक्राइबर्स जोड़े। मार्केट रिसर्च फर्म ICICI सिक्यॉरिटीज का अनुमान है कि जियो अपने लो-कॉस्ट 4G ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन के लॉन्च में अब तेजी लाएगी।

बता दें कि मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली टेलिकॉम कंपनी गूगल के साथ पार्टनरशिप में 5000 रुपये से कम में ऐंड्रॉयड फोन लाने की योजना बना रही है। सर्च दिग्गज गूगल डिवाइस के सॉफ्टवेयर जबकि जियो हार्डवेयर का जिम्मा संभालेगी। हालांकि, अभी जियो के आने वाले किसी भी फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है। अब विश्लेषकों का अनुमान है कि नए यूजर्स जुड़ने में आई गिरावट के चलते कंपनी जल्द सस्ता 4जी फोन लाएगी।

Moto G 5G की पहली सेल आज, 4 हजार रुपये सस्ते में खरीदने का मौका

2021 की पहली तिमाही में लॉन्च होंगे Jio 4G ऐंड्ऱॉयड फोन
सितंबर में आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि जियो और गूगल के सस्ते 4जी फोन्स दिसंबर में लॉन्च होगे। हालांकि, अब खबर है कि ये सस्ते फोन्स 2021 की पहली तिमाही में बाजार में आएंगे। पार्टनरशिप के तहत गूगल और जियो अफॉर्डेबल 4G और 5G स्मार्टफोन्स डिवेलप करने पर काम कर रही हैं।

रिलायंस जियो ने सितंबर में 1.5 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स जोड़े थे जबकि एयरटेल को 3.6 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स मिले। जियो के ऐक्टिव सब्सक्राइबर्स बेस पर्सेंटेज की बात करें तो यह भी भारती एयरटेल है।

Reliance Jio का 401 रुपये वाला धांसू प्लान, हर दिन 3GB डेटा, फ्री ऑफर्स

गौर करने वाली बात है कि जियो ने सिर्फ 5 महीनों में ही 100 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा छू लिया था। जियो ने खुलासा किया था कि कंपनी का मकसद 500 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ सबसे जल्दी लीडिंग टेलिकॉम ऑपरेटर बनने का है। कंपनी पिछले महीने सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई। हालांकि, अभी 500 मिलियन यूजरबेस हासिल करने में कंपनी को मुश्किल हो रही है।

उम्मीद की जा रही है कि सस्ते ऐंड्रॉयड 4G फोन्स बाजार में आने के बाद जियो नए सब्सक्राइबर्स को भी जोड़ पाएगी। हालांकि, फिलहाल किसी लॉन्च डेट की जानकारी नहीं है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *