Reliance Jio फिर करने वाली है धमाका! Oppo के साथ शुरू हो गई 5G टेस्टिंग, सेकेंड्स में डाउनलोड होंगी फिल्में

Spread the love


नई दिल्ली
लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने खुलासा किया है कि उसने भारत के सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी Reliance Jio के साथ Reno 6 Series के लिए 5 जी स्टैंडअलोन नेटवर्क का टेस्ट किया है। Reliance Jio और अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने देश भर के चुनिंदा शहरों में 5G टेस्ट शुरू कर दिया है। Oppo ने कहा कि 5G SA परीक्षणों से बेहद पॉजिटिव रिजल्ट मिले जो कि 5G नेटवर्क के विकास के लिए फायदेमंद होंगे।

Motorola Edge 20 सीरीज से आखिरकार उठा पर्दा, 108MP कैमरे के साथ OLED डिस्प्ले

नॉन-स्टैंडअलोन टेक्नोलॉजी क्या है?
ये टेस्ट नॉन-स्टैंडअलोन टेक्नोलॉजी (NSA) नेटवर्क पर किए जाते हैं। विशेष रूप से NSA टेक्नोलॉजी 5G नेटवर्क और कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 4G इन्फ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर करती है, जबकि SA नेटवर्क हार्डवेयर पर निर्भर करता है। साफ शब्दों में कहा जाए तो Oppo Reno 6 13 5G बैंड के साथ आता है, जबकि रेनो 6 प्रो में 11 5G बैंड हैं। नए लॉन्च किए गए स्मार्टफोन्स के साथ ऐसा लगता है कि Oppo 5G इकोसिस्टम डिवाइस की तरफ बढ़ रही है।

लॉन्च हो गए Mitsubishi के नए धमाकेदार इलेक्ट्रिक AC, 5 साल तक किसी भी खराबी से नहीं होगी टेंशन

Realme और Lava 5G भी है इस रेस में आगे

ध्यान देने वाली बात है कि Oppo एकमात्र स्मार्टफोन कंपनी नहीं है जो टेलिकॉम ऑपरेटर के साथ 5G टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में Realme ने घोषणा की थी कि वह नेटवर्क टेस्ट के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर के साथ बातचीत कर रही है। टेस्ट के लिए स्मार्टफोन कंपनी Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के साथ बातचीत कर रही है।

दरअसल, इंडियन स्मार्टफोन कंपनी लावा के हवाले से खबर आई कि वह ट्रायल के लिए सभी टेलीकॉम ऑपरेटर से भी बातचीत कर रही है। विशेष रूप से, कंपनी दिवाली के पास एक 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की भी योजना बना रही है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि टेलीकॉम विभाग ने देश में 5जी नेटवर्क का परीक्षण करने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज, 24.25 गीगाहर्ट्ज से 28.5 गीगाहर्ट्ज और 3.2 गीगाहर्ट्ज से 3.67 गीगाहर्ट्ज समेत स्पेक्ट्रम बैंड दिए गए हैं। हालांकि, किसी को यह नहीं भूलना चाहिए कि नीलामी पर कोई अपडेट नहीं है। कई रिपोर्ट्स का दावा है कि TRAI बैंड की कीमतों में बदलाव की संभावना नहीं है, जिसका मतलब है कि नीलामी में देरी हो सकती है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *