Reliance Jio vs BSNL: 798 और 799 रुपये वाला किसका प्लान बेस्ट?

Spread the love


नई दिल्ली
BSNL ने 1 दिसंबर को तीन नए पोस्टपेड प्लान का ऐलान किया। इस लिस्ट में शामिल 798 रुपये वाला प्लान सीधे तौर पर 799 रुपये वाले जियोपोस्टपेड प्लान को टक्कर देगा। सरकारी टेलिकॉम कंपनी प्रीपेड, पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड हर सेगमेंट में मुकेश अंबानी की लीडरशिप वाली जियो को टक्कर देने की तैयारी में है। बीएसएनएल की 799 रुपये वाला प्लान डेटा रोलओवर फैसिलिटी, फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शन के साथ आता है। आज हम जानेंगे कि जियो का 799 रुपये या फिर बीएसएनएल का 798 रुपये वाले प्लान में कौन है ज्यादा फायदेमंद?

BSNL के 798 रुपये और Jio के 799 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की तुलना
जियोपोस्टपेड प्लस प्लान की बात करें तो कंपनी 799 रुपये में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर करती है। इसके अलावा इस प्लान में 150GB डेटा मिलता है जो 200GB रोलओवर फैसिलिटी के साथ आता है। हर दिन 100 एसएमएस भी फ्री हैं। इस प्लान में कंपनी दो अतिरिक्त फैमिली कनेक्शन भी देती है जिनमें अनलिमिटेड वॉइस कॉलिगं और SMS बेनिफिट्स मिलते हैं। इसके अलावा इस पैक में नेटफ्लिक्स मोबाइल, ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप और डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन भी फ्री है। इसके अलावा जियो ऐप्स की मेंबरशिप भी जियो के इस प्लान में मुफ्त मिलती है। नए ग्राहकों को 99 रुपये JioPrime के लिए अलग से चार्ज देना होगा।

ZTE Blade V2021 5G में हैं ट्रिपल रियर कैमरे, जानें दाम व सारी खूबियां

बात करें बीएसएनएल के 798 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की तो इसमें जियो के 799 रुपये वाले पोस्टपेड वाली सुविधाएं ही दी जाती हैं। सरकारी टेलिकॉम कंपनी के इस प्लान में 50GB डेटा मिलता है जो 150GB रोलओवर सुविधा के साथ आता है। देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100 एसएमएस हर दिन ऑफर किए जाते हैं। इसके अलावा, टेलिकॉम कंपनी दो फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शन भी देती है जिसमें सभी बेनिफिट्स प्राइमरी कनेक्शन वाले ही मिलते हैं। लेकिन, बीएसएनएल के इस पोस्टपेड प्लान में कोई OTT सब्सक्रिप्शन ऑफर नहीं किया जाता है।

Reliance Jio के 249 रुपये वाला प्लान, हर दिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल

गौर करने वाली बात है कि दोनों टेलिकॉम कंपनियां अपने प्लान में एक बराबर डेटा, कॉलिंग मिनट्स, ऐड-ऑन और एसएमएस बेनिफिट्स दे रही हैं। लेकिन एंटरटेनमेंट सेक्शन में जियो, बीएसएनएल को पीछे छोड़ देती है। जियो के प्लान में ना केवल थर्ड पार्टी OTT सब्सक्रिप्शन मिलता है बल्कि कंपनी के जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे ऐप्स भी फ्री देखे जा सकते हैं। इसके अलावा जहां बीएसएनएल अभी तक 3G नेटवर्क ऑफर करता है, वहीं जियो अभी तक देश में सिंगल एलटीई-ओनली ऑपरेटर है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *