RSS पर बैन के लिए संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान, बताया ‘हिंसक राष्ट्रवादी संगठन’

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जमकर बोला झूठ
  • पाकिस्तानी राजदीत ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की
  • पाकिस्तान ने दुनिया को आतंकवाद से निपटने के गुर सिखाए, बीजेपी और कश्मीर का राग अलापा

इस्लामाबाद
पाकिस्तान ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मंच का उपयोग भारत के खिलाफ प्रोपगेंडा फैलाने और गलतबयानी करने के लिए किया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली मंच से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर डाली। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने बीजेपी और कश्मीर को लेकर भी यूएन में खूब झूठ बोला।

भारत के खिलाफ जमकर उगला जहर
संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में दुनियाभर के हिंसक राष्ट्रवादी समूहों को आतंकवादी संगठन घोषित करने की मांग की। उन्होंने अपने भाषण के दौरान बीजेपी और भारत में हिंदू-मुसलमान का राग भी अलापा, लेकिन अपने देश के अल्पसंख्यकों के हालात पर चुप्पी साधे रखी। वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए नए खतरे पैदा करने वाले पाकिस्तान ने दुनिया को आतंकवाद से निपटने के गुर सिखाए।

पाकिस्तानी राजदूत बोले- भारत में मुस्लिमों को धमकाती है बीजेपी
पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी बीजेपी हिंदुत्व विचारधारा को मानती है। उनके जहरीले बयान यहीं नहीं रुके। अकरम ने यहां तक कहा कि बीजेपी अपने देश के मुस्लिमों को धमकी भी देती है। खुद के लोगों पर फौज से हमले करवाने वाले पाकिस्तान ने यूएएनएससी को हिंसक राष्ट्रवाद के उदय को रोकने के लिए सुझाव भी दिया।

आतंकवाद के खात्मे पर दिया ज्ञान
पाकिस्तान ने अपने सुझाव में यूएनएससी से मांग करते हुए कहा कि वह सभी देशों से अपने यहां के हिंसक राष्ट्रवादी संगठनों को आतंकवादी संगठन के रूप में नामित करने के लिए कहे। इसमें श्वेत वर्चस्व, अन्य नस्लीय और जातीय रूप से प्रेरित समूहों को भी शामिल किया जाए। इसके अलावा पाकिस्तान ने कहा कि इन समूहों की हिंसक विचारधाराओं, भर्ती और वित्तपोषण पर तत्काल रोक लगाई जाए।

सियाचिन-कश्मीर पर मरियम नवाज ने पाकिस्तानी सेना को याद दिलाई हार, मचा बवाल
1267 प्रतिबंध समिति के विस्तार की मांग की
पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कहा कि उसे आरएसएस जैसे राष्ट्रवादी आतंकवादी समूहों को शामिल करने के लिए 1267 प्रतिबंध समिति का विस्तार करना चाहिए। पाकिस्तानी राजदूत ने अपने देश में जारी आतंकवाद को छोड़कर बाकी सभी विषयों पर ज्ञान दिया, जिससे उनका कोई लेना-देना नहीं है।

पाकिस्तान के पीएम ने फिर अलापा कश्मीर राग, बोले- 370 की बहाली तक भारत से बात नहीं
इमरान की तरह पाकिस्तानी राजदूत भी कश्मीर-कश्मीर चिल्लाए
पाकिस्तानी राजदूत यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपने प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह यूएनएससी में कश्मीर-कश्मीर चिल्लाते हुए भारतीय सेना पर भी जमकर झूठे आरोप लगाए। कश्मीर में आतंकवाद को पालने पोसने वाले पाकिस्तान ने भारतीय सेना के ऊपर लोगों को आतंकित करने का आरोप लगाया है। पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि भारतीय सेना कश्मीर में युद्ध अपराध और मानवता के खिलाफ अपराध कर रही है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *