Samsung Galaxy S20 FE भारत में 6 अक्टूबर को होगा लॉन्च, जानें खास बातें

Spread the love


नई दिल्ली.
दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग भारत में अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी एस सेगमेंट में एक और नया स्मार्टफोन जोड़ने वाली है, जिसका नाम है सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई (फैन एडिशन)। सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई भारत में 6 अक्टूबर मगंलवार को लॉन्च हो रहा है, जिसको लेकर गैलेक्सी एस सीरीज स्मार्टफोन लवर्स में काफी उत्सुकता है। यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी एस20 सीरीज के मोबाइल का सस्ता वर्जन है, जिसे भारत में सिर्फ 4जी वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अन्य देशों में इसे 4जी के साथ ही 5जी वैरिएंट में भी लॉन्च किया गया है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और पंच होल डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन को 40 हजार से ज्यादा के रेंज में लॉन्च किए जाने की संभावना है। सैमसंग ने गैलेक्सी एस20 एफई के 5जी वैरिएंट को विदेशों में 51,200 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया है, ऐसे में इसके 4जी वैरिएंट की कीमत कम होगी।

एक ही वैरिएंट में
सैमसंग गैलेक्सी एस20 फैन एडिशन स्मार्टफोन फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी एस20 सीरीज का लाइटर वर्जन है, जिसमें लुक के साथ खास समझौता नहीं किया गया है, लेकिन पावर और परफॉर्मेंस के मुकाबले में यह जरूर पीछे है। खबर है कि सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई को सिर्फ 8GB RAM+128GB वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। वहीं इसे 5 कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा, जो कि क्लाउड रेड, क्लाउड लैवेंडर, क्लाउड मिंट, क्लाउड नेवी और क्लाउड वाइट है।

ये भी पढ़ें- iPhone के लिए स्टाइलिश icons बनाकर ये डिजाइनर कमा रहा करोड़ों

सैमसंग का यह स्मार्टफोन विदेशों में लॉन्च हो चुका है

प्रोसेसर और डिस्प्ले क्वॉलिटी?
सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 10 प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है, जिसमें 1080×2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाली 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन है। इसके AMOLED Infinity O डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 और रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है। यह Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन से लैस है। सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई में octa core Exynos 990 SoC प्रोसेसर लगा है। कंपनी का दावा है कि स्पीड और परफॉर्मेंस के मामले में यह अपने रेंज के स्मार्टफोन से बेहतर है।

ये भी पढ़ें- Mi 10T 5G सीरीज के स्मार्टफोन्स 15 अक्टूबर को भारत में होंगे लॉन्च, जानें खास बातें

Samsung Galaxy S20 FE 4G India Launch 1

सैमसंग गैलेक्सी एस20 फैन एडिशन में कम कीमत में ज्यादा फीचर का दावा

Samsung Galaxy S20 FE की खास बातें
सैमसंग के स्मार्टफोन्स में इन दिनों कैमरे पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, खासकर गैलेक्सी एस10 और एस20 सीरीज के प्रीमियम मोबाइल की बात ही अलग है। इसी कड़ी में सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/1.8 वाइड एंगल लेंस और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) से लैस है। वहीं 12 एमपी का सेकेंडरी सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल f/2.2 लेंस से लैस है, जिसमें 123 मेगापिक्सल फिल्ड ऑफ व्यू (FoV) है। तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो शूटर है। सैमसंग गैलेक्सी एस20 फैन एडिशन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है, जो कि ऑटो फोकस सपोर्ट के साथ है। बाकी वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0, GPS/A-GPS, एनएफसी और यूएसबी सपोर्ट जैसे फीचर्स भी हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *