Smriti Irani Rahul Gandhi News : वैक्सीनेशन के लिए ‘सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन’ कह राहुल ने सरकार को घेरा, स्मृति का तंज- बोया पेड़ बबूल का….

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर पलटवार
  • राहुल ने ‘सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण’ पर उठाया था सवाल
  • ईरानी बोलीं- भ्रम न फैलाएं, टीकाकरण केंद्र पर भी पंजीकरण करा सकते हैं

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ‘सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण’ होने पर सवाल खड़े करते हुए सरकार पर निशाना साधा तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें जवाब दिया। दरअसल, बृहस्पतिवार को राहुल ने कहा कि जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, उन्हें भी टीका लगना चाहिए। स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें भ्रम नहीं फैलाना चाहिए क्योंकि अब लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर भी पंजीकरण करा सकते हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘टीके के लिए सिर्फ़ ऑनलाइन पंजीकरण काफ़ी नहीं है। टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है।’

ईरानी का तंज- बोया पेड़ बबूल का…
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘कहत कबीर – बोया पेड़ बबूल का, आम कहां से होय। समझने वाले समझ गए होंगे। केंद्र सरकार ने पहले से ही वाक-इन रेजिस्ट्रेशन के लिए राज्यों को स्वीकृति दे दी है। भ्रम ना फैलाएं, टीका लगवाएं।’ कांग्रेस ने पिछले दिनों ‘को-विन’ पंजीकरण की अनिवार्यता को लेकर सवाल किया था।

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था, ‘हमने कई बार कहा कि यह अनिवार्य नहीं होना चाहिए क्योंकि देश में बहुत सारे लोगों के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है। सरकार ने मांग सुनी, लेकिन पूरी नहीं सुनी। अभी सरकारी अस्पतालों में पंजीकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन निजी अस्पताल के लिए है। हम फिर से कहना चाहते हैं कि सभी जगह को-विन पंजीकरण अनिवार्य नहीं होना चाहिए।’

कोरोना: मौतों में बड़े उछाल पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री की सफाई

स्मृति ईरानी और राहुल गांधी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *