US Elections 2020: अमेरिकी नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज, ट्रंप बोले- कमला हैरिस में काबिलियत नहीं

Spread the love


वॉशिंगटन
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आते ही नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में शीर्ष पद पर आसीन होने की काबिलियत नहीं है। ट्रंप ने शुक्रवार को न्यूहैम्पशायर में रिपब्लिकन पार्टी की प्रचार रैली को संबोधित किया।

उपराष्ट्रपति के लिए इवांका को बताया उचित उम्मीदवार
रैली के दौरान ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका में शीर्ष पद पर किसी महिला को देखने का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी एवं व्हाइट हाउस सलाहकार इवांका ट्रंप ऐसे पद के लिए उचित उम्मीदवार हो सकती हैं। हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दावेदारी कर रहीं थी। डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए चुना है।

कमला हैरिस की काबिलियत पर उठाए सवाल
ट्रंप ने कहा कि आप जानते हैं कि मैं भी शीर्ष पद पर एक महिला को देखना चाहता हूं, लेकिन मैं नहीं चाहता कोई महिला इस पद पर इस तरीके से आए और वह काबिल भी नहीं हैं। ट्रंप के इतना कहते ही लोग तालियां बजाने लगे और कुछ इवांका ट्रंप का नाम चिल्लाने लगे। इस पर राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों से कहा, वे सब भी कह रहे हैं हम इवांका को चाहते हैं। मैं आप पर तोहमत नहीं लगा रहा।

नामांकन स्वीकार करने के बाज ट्रंप की पहली रैली
गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को औपचारिक रूप से रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने के बाद ट्रंप की यह पहली चुनावी रैली थी। ट्रंप ने अपने भाषण में बाइडेन की भी आलोचना की।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *