US Presidential Elections: अमेरिका में घटता जा रहा डोनाल्ड ट्रंप का असर? टाउन हॉल में जो बाइडेन से पिछड़े

Spread the love


न्यूयॉर्क
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रहे जोरदार प्रचार के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और रिपब्लिक पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप में होने वाली प्रेसिडेंशल डिबेट रद्द हो गई थी। इसके बाद दोनों नेताओं ने एक टाउन हॉल इवेंट आयोजित करने का फैसला किया। खास बात यह रही है कि राष्ट्रपति ट्रंप के मुकाबले ज्यादा लोगों ने बाइडेन का कार्यक्रम देखा।

तीन चैनलों के बावजूद पिछड़े ट्रंप
नीलसन कंपनी ने कहा कि बाइडेन के टाउन हॉल को एबीसी में रात आठ से नौ बजे के बीच एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा वहीं ट्रंप के कार्यक्रम को एनबीसी, सीएनबीसी और एमएसएनबीसी पर कुल मिला कर एक करोड़ 35 लाख लोगों ने देखा। माना जा रहा था कि ट्रंप का कार्यक्रम अधिक लोग देखेंगे क्योंकि इसे तीन नेटवर्क में प्रसारित किया जा रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पहले जैसी तवज्जो नहीं दे रहे ट्रंप
अमेरिका में जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी चुनावी रंग में रंगते जा रहे हैं। अब वह कोरोना वायरस को पहले जैसी तवज्जो नहीं दे रहे। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहले जहां ट्रंप कोरोना वायरस से संबंधित अपने कार्यबल के साथ हर दिन वाइट हाउस के पोडियम पर नजर आते थे, अब ऐसा होता नहीं दिख रहा। इसके बजाय वह चुनाव में ज्यादा मशगूल दिखाई दे रहे हैं।

देश में सबसे ज्यादा लोगों की मौत
इसके अलावा पहले उपराष्ट्रपति माइक पेंस और कार्यबल के अधिकारी अपनी बैठकों के तुरंत बाद ट्रंप के कार्यालय जाकर उन्हें जानकारी देते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा। वाइट हाउस ने भी यह नहीं बताया है कि ट्रंप ने कार्यबल के अधिकारियों से आखिरी बार कब मुलाकात की थी। एक ओर जहां कोरोना वायरस संक्रमण अमेरिका में 2,15,000 लोगों की जान ले चुका है, वहीं दूसरी ओर ट्रंप लोगों से वायरस को ज्यादा तवज्जो न देने की बात कह रहे हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *