Weather News: कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-NCR, बिहार में घने कोहरे से यातायात पर बुरा असर

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • दिल्ली-एनसीआर में सीजन का पड़ा पहला कोहरा
  • कोहरे के कारण राजधानी में यातायात पर पड़ा है असर
  • बिहार के कई जिलों में घना कोहरा, कई जगह तो जीरो विजिबिलिटी

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली (Weather Update in India) समेत उत्तर भारत के कई शहरों में ठंड के साथ-साथ कोहरे (Fog in Delhi-NCR) का प्रकोप बढ़ गया है। अबतक प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्ली में सीजन का पहले कोहरे के कारण यातायात पर असर पड़ा है। राजधानी से सटे नोएडा-गाजियाबाद में भी घना कोहरा छाया हुआ है। दिल्ली में आज सुबह 13.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

दिल्ली में कोहरा, यातायात पर असर
राजधानी दिल्ली में कोहरे के कारण दृश्यता स्तर काफी कम था। कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही और सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर भी देखने को मिला है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा था कि दिसंबर में दिन गर्म रहने और सुबह और शाम ठंड पड़ने की भविष्यवाणी जताई थी।

रविवार को दिल्ली में था प्रदूषण का बुरा हाल
दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर रविवार को ‘अत्यंत खराब’ था। हालांकि, हवा की गति बढ़ने के पूर्वानुमान के कारण आगामी दो दिन में सुधार होने की उम्मीद है। आईएमडी) के अधिकारियों ने बताया कि हवा की गति धीमी होने की वजह से प्रदूषण का स्तर बढ़ा है।

नोएडा में कोहरे का कहर

नोएडा-गाजियाबाद में भी कोहरा
इस मौसम में पहली बार नोएडा और गाजियाबाद में भी कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है। गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को सुबह घना कोहरा देखने को मिला है। जिले के दादरी नगर इलाके में जबरदस्त कोहरा देखने को मिल रहा है और यहां जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही थी।

बिहार में कोहरे का प्रकोप

बिहार में कोहरे का प्रकोप

बिहार में भी ठंड और कोहरे का प्रकोप
मैदानी इलाकों में भी ठंड ने अपना प्रकोप बढ़ा दिया है। बिहार (Weather News in Bihar), यूपी (Weather News in UP) समेत कई राज्यों में ठंड बढ़ गई है। वहीं, बिहार में सुबह में कोहरे की घनी चादर देखने को मिल रही है। राज्य के गांवों में सुबह-सुबह कोहरे की घनी चादर थी। जबकि मुजफ्फरपुर, मोतिहारी जिलों में भी कोहरे की चादर थी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *