Whatsapp पर कमाल का फीचर, हर यूजर के लिए सेट करें अलग चैट विंडो वॉलपेपर

Spread the love


नई दिल्ली
दुनिया के सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पर ढेरों नए फीचर्स ऐड किए जाते हैं और अब ऐप के लाइट और डार्क थीम के लिए कूल वॉलपेपर्स इसमें शामिल किए गए हैं। वॉट्सऐप नया अपडेट iOS यूजर्स के लिए लेकर आया है और वॉलपेपर्स से जुड़ा एक बेहद खास फीचर इसका हिस्सा बना है। अपने iPhone में लेटेस्ट वॉट्सऐप अपडेट इंस्टॉल करने के बाद आप अलग-अलग चैट विंडोज में अलग-अलग बैकग्राउंड लगा सकते हैं।

आप वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स की चैट विंडो में अपने हिसाब से कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं। फिलहाल वॉट्सऐप में मिलने वाले वॉलपेपर ऑप्शन से केवल एक वॉलपेपर सेट किया जा सकता है, जो सभी चैट्स के बैकग्राउंड में दिखता है। नए ऑप्शन के साथ यूजर्स हर चैट के लिए अलग वॉलपेपर के अलावा, डार्क मोड में अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं। यूजर्स को अपने फोन की गैलरी से किसी फोटो को वॉलपेपर बनाने, किसी सॉलिड कलर या फिर डिफॉल्ट डूडल बैकग्राउंड को चुनने का ऑप्शन मिलेगा।

पढ़ें: 100 से ज्यादा लड़कियों के वॉट्सऐप अकाउंट हैक, ऐसे सेफ रखें अपने चैट्स

फिलहाल केवल iOS यूजर्स को फीचर
नया फीचर सर्च करने से पहले आपके फोन में वॉट्सऐप का लेटेस्ट iOS वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए। WABetaInfo की ओर से नए अपडेट के बारे में ट्वीट कर कहा गया है कि WhatsApp for iOS 2.20.130 ऐप स्टोर पर अवेलेबल है और आपका वॉलपेपर सेट करने के लिए अडवांस्ड फीचर्स सपॉर्ट लेकर आया है। हालांकि, ‘कुछ’ यूजर्स को अपडेट इंस्टॉल करने के बाद भी यह फीचर नहीं मिला है। जल्द ही ऐंड्रॉयड यूजर्स को भी ऐसा ही फीचर दिया जा सकता है।

पढ़ें: केवल 5 आसान टिप्स, बढ़ जाएगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

अपने iPhone पर ऐसे बदलें वॉलपेपर
अपने आईफोन को लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन पर अपडेट करने के बाद आपको ये स्टेप्स फॉलो करने होंगे,
– आईफोन में वॉट्सऐप ओपन कर ऐप की सेटिंग्स में जाएं।
– यहां Chat और फिर Chat Wallpaper ऑप्शन पर टैप करें।
– अगर Dark Mode इनेबल है तो आप ऐप में अवेलेबल डार्क मोड वॉलपेपर सेलेक्ट कर पाएंगे या फिर फोन से कोई फोटो सेलेक्ट कर सकेंगे। यहां अलग-अलग चैट्स और ग्रुप्स के लिए वॉलपेपर बदला जा सकेगा।
– अगर आप लाइट थीम के लिए वॉलपेपर बदलना चाहते हैं तो Dark Mode को ऑफ करने के बाद कस्टम वॉलपेपर सेलेक्ट कर सकते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *