WhatsApp में आया कमाल का फीचर, बदल जाएगा आपका शॉपिंग एक्सपीरियंस

Spread the love


नई दिल्ली
WhatsApp अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी अब ‘ADD TO CART’ नाम का फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप के सपॉर्ट पेज के अनुसार ऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स को कैटलॉग ब्राउज करते वक्त CART बटन दिखेगा। इस बटन की मदद से यूजर किसी सेलर के ज्यादा से ज्यादा आइटम्स को अपने कार्ट में ऐड करके शॉपिंग को आसान बना सकते हैं।

बिजनस कैटलॉग ब्राउजिंग पर दिखेगा ऑप्शन
बिजनस कैटलॉग में ब्राउज करते वक्त यूजर्स को ऐड टू कार्ट और मेसेज बिजनस का ऑप्शन दिखेगा। यहां यूजर अपने पसंदीदा प्रॉडक्ट को सिलेक्ट करके कार्ट में ऐड कर सकते हैं। इसके बाद यूजर अगर कार्ट में ऐड किए जा चुके प्रॉडक्ट को फिर से विजिट करते हैं, तो उन्हें ऐड टू कार्ट की जगह व्यू कार्ट का ऑप्शन मिलेगा।

8GB रैम वाले Infinix Zero 8i की पहली सेल आज, कैशबैक और डिस्काउंट पर खरीदें फोन

सेलर को एक बार में सेंड करें पूरी लिस्ट
कार्ट को देखने के लिए यूजर व्यू कार्ट या कार्ट बटन पर टैप कर सकते हैं। कार्ट बटन कैटलॉग में ऊपर दाईं तरफ दिया गया है। प्रॉडक्ट को ऐड करने की प्रक्रिया के पूरा होने के बाद यूजर इस पूरी लिस्ट को एक मेसेज में सेलर को सेंड कर सकते हैं।

Airtel के सस्ते और बेस्ट प्लान, 200 रुपये से कम में 24GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग

भेज सकते हैं इंक्वायरी मेसेज
यूजर को अगर सिलेक्ट किए गए प्रॉडक्ट को लेकर कोई कन्फ्यूजन है तो वह इसे एडिट करके ऐड किए गए आइटम्स के साथ सेलर को इंक्वायरी मेसेज भी भेज सकते हैं। वॉट्सऐप का कहना है कि प्रॉडक्ट की सेल तब तक पूरी नहीं होगी जब तक सेलर उसे कन्फर्म न कर दे। सेलर के कन्फर्मेशन के बाद यूजर वॉट्सऐप पे या दूसरे सपॉर्टेड तरीके से पेमेंट कर सकते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *