Xiaomi Mi 11 सीरीज जनवरी में आने को तैयार, अभी से सामने आ गए फीचर्स

Spread the love


नई दिल्ली
चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी की ओर से इस साल फरवरी में Xiaomi Mi 10 और Mi 10 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए थे। इनके सक्सेसर Xiaomi Mi 11 और Mi 11 Pro को अगले साल जनवरी, 2021 में मार्केट में उतारा जा सकता है। एक चाइनीज टिप्सटर की ओर से इनका लॉन्च कन्फर्म किया गया है और बाकी डीटेल्स भी सामने आए हैं।

Mi 10 सीरीज के सक्सेसर को कंपनी Mi 11 कहेगी या फिर इसका नाम Mi 20 होगा, यह अब तक कन्फर्म नहीं हो सका है। 2021 की शुरुआत में ही अपनी नई फ्लैशिप सीरीज लाकर शाओमी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। हालांकि, इसे सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा और बाद में ग्लोबल मार्केट में लाया जाएगा। क्वालकॉम दिसंबर के पहले सप्ताह में अपना नया चिपसेट लॉन्च करने वाला है।

पढ़ें: शाओमी फोन के लिए MIUI 12 का इंतजार? आपको मिलेंगे ये फीचर्स

कर्व्ड डिस्प्ले और ट्रिपल कैमरा
सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Weibo पर चाइनीज टिप्सटर ने बताया है कि Xiaomi ने अपने Mi 11 डिवाइस को नेटवर्क सर्टिफिकेशन के लिए भेजा है, जिसका मतलब है यह फोन जनवरी में ही लॉन्च किया जाएगा। पिछले लीक्स की मानें तो इस डिवाइस में कर्व्ड डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में 108 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के अलावा 30x तक जूम का सपॉर्ट मिलेगा और फोन का अल्ट्रा-वाइड लेंस ही मैक्रो शॉट्स भी कैप्चर कर पाएगा।

पढ़ें: मिलेंगे Pixel जैसे फीचर्स, फोन में इंस्टॉल करें Google Phone ऐप

खास 4-इन-1 कैमरा टेक
Mi 11 Pro में कर्व्ड डिस्प्ले के अलावा पंच-होल डिजाइन मिलेगा और 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ Quad HD+ रेजॉलूशन वाला पैनल दिया जाएगा। फिलहाल कन्फर्म नहीं है कि Mi 11 Pro में क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा या नहीं लेकिन पिछले महीने फोन के कैमरा से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 4-in-1 पिक्सल बिनिंग टेक्नॉलजी की मदद से मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल शॉट कैप्चर कर सकेगा। फोन में 48 मेगापिक्सल या 12 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस भी मिल सकता है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *